Airtel सिक्योर इंटरनेट प्लान कराए और साइबर अटैक से बचें

टेक डेस्क । भारतीय एयरटेल ने भारत में सिक्योर इंटरनेट नाम से एक नए प्लान की घोषणा की है। इस प्लान से एयरटेल का मकदस यूजर्स को ‘नेटवर्क लेवल’ मैलवेयर प्रोटेक्शन देना है। यह प्लना सभी एयरटेल एक्स्ट्रीम फाइबर कस्टमर्स के लिए उपलब्ध कराया गया है। इस प्लान के लिए ग्राहक को 99 रुपये देने होंगे। इस प्लान के जरिए ग्राहक वेबसाइट्स ब्लॉक कर पाएंगे और चाइल्ड सेफ मोड भी इनेबल कर पाएंगे। इन सबके साथ ही यूजर्स को एयरटेल एक्स्ट्रीम फाइबर वाई-फाई कनेक्शन से कनेक्टेड सभी डिवाइसेज पर मैलवेयर के खिलाफ रियल टाइम प्रोटेक्शन भी मिलेगा। एयरटेल सिक्योर इंटरनेट प्लान सब्सक्रिप्शन के लिए ग्राहकों को 30 दिन का फ्री ट्रायल भी दिया जाएगा।

इस सिक्योर इंटरनेट प्लान को एयरटेल थैंक्स ऐप के जरिए एक्टिवेट या डिएक्टिवेट किया जा सकता है। इसके लिए एयरटेल एक्स्ट्रीम फाइबर यूजर्स को एयरटेल थैंक्स ऐप के ‘एक्सप्लोर’ सेक्शन में जाना होगा और इसके बाद फीचर एक्टिवेट करने के लिए इंटरनेट सिक्योरिटी पर जाना होगा। एयरटेल ने अपने बयान में कहा कि साल 2020 में भारत में साइबर अटैक्स में 300 प्रतिशत की बढ़ोतरी देखी गई है।

साथ ही सिक्स्थ एनुअल नॉर्टन साइबर सेफ्टी इनसाइट्स रिपोर्ट के मुताबिक, पिछले 12 महीने में करीब 59 प्रतिशत इंडियन एडल्ट्स साइबरक्राइम का शिकार हुए हैं। इसी के साथ ही एयरटेल ने कहा कि नई सर्विस में दिए गए चाइल्ड सेफ और स्टडी मोड्स से ग्राहक एडल्ट कंटेंट वाली वेबसाइट्स और ऐप्स को ब्लॉक कर पाएंगे। ऐसे में बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई के दौरान इन सब चीजों से सुरक्षा मिलेगी।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *