उड़ान भरते ही इमारत से टकराया विमान,14 की मौत

100 यात्रियों को लेकर जा रहा कजाकिस्तान का एक विमान अल्माटी हवाई अड्डे पर दो मंजिला इमारत से टकरा गया है। जिसके कारण 14 लोगों की मौत हो गई है। जिनमें से कुछ यात्रियों को बचाया जा रहा है और अब तक 14 लोगों की मौत हो गई है। घटनास्थल पर आपातकालीन सेवाएं मौजूद हैं।

विमान कजाकिस्तान के बड़े शहर अल्माटी से देश की राजधानी नूरसुल्तान जा रहा था। मगर उड़ान भरते ही यह इमारत से टकरा गया। जिसके कारण यह हादसा हुआ।अल्माटी हवाई अड्डे का कहना है कि विमान संख्या जेड92100 में 95 यात्रियों सहित पांच क्रू सदस्य सवार थे। दुर्घटना के कारणों को जानने के लिए एक विशेष आयोग का गठन किया जाएगा। विमान अपनी निर्धारित ऊंचाई तक नहीं पहुंच सका और कंक्रीट के फेंस से टकरा गया।

 

 

इमर्जेंसी कमेटी के अनुसार कम से कम 14 लोगों की मौत हो चुकी है। सरकार और अल्माटी हवाई अड्डे का कहना है कि आपातकालीन सेवाएं मौके पर हैं और फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला जा रहा है। रॉयटर के पत्रकार का कहना है कि क्षेत्र में घना कोहरा छाया हुआ था। विमान कजाकिस्तान की एयरलाइन बेक एयर का है।

विमानन समिति का कहना है कि वह जांच लंबित रहने तक इस तरह की सभी उड़ानों को निलंबित कर रहा है। कजाकिस्तान के राष्ट्रपति कैसीम-जोमार्ट टोकायेव ने चट्वीट करते हुए कहा कि घटना के लिए जिम्मेदार लोगों को कानून के अनुसार कड़ी सजा दी जाएगी। उन्होंने पीड़ितों के परिवार के प्रति अपनी संवेदनाएं व्यक्त की हैं।