Congress पर वार कर कृषि मंत्री ने बिलों को बताया कसानों के लिए हितकर

Congress पर वार कर कृषि मंत्री ने बिलों को बताया कसानों के लिए हितकर

Congress पर वार कर कृषि मंत्री ने बिलों को बताया कसानों के लिए हितकर

नई दिल्ली : संसद में विपक्ष द्वारा विरोध किए जाने के बवाजूद कृषि से जुड़े तीन विधेयकों को मंजूरी मिल गई. जिसके बाद किसानों से लेकर कोंग्रेस तक विरोध प्रदर्शन जारी है. इसी बीच केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसानों को आश्वासन देते हुए कहा कि मैं किसानों को कहना चाहता हूं कि इनको कार्यान्वित होने दीजिए निश्चित रूप से आपके जीवन में क्रांतिकारी बदलाव आएगा.

सरकार ने किसानों के हित में उठाए कई कदम

उन्होंने कहा किसानों के हित में एक के बाद एक कई कदम उठाए गए लेकिन इन सबके बावजूद जब तक कानूनों में बदलाव नहीं होता तब तक किसान के बारे में हम जो उन्नति का सोच रहे थे वो संभव नहीं थी. उन्होंने कहा ये दोनों विधेयक निश्चित रूप से किसान को जो APMC की जंजीरों में जकड़ा हुआ था उससे आजाद करने वाले हैं.

उन्होंने बताया कि हमारा जो एक्ट है वो किसान को मंडी के बाहर किसी भी स्थान से किसी भी स्थान पर अपनी मर्जी के भाव पर अपना उत्पाद बेचने की स्वतंत्रता देता है.

मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह से किए सवाल

उन्होंने पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टेन अमरिंदर सिंह से सवाल पूछते हुए कहा कि आपने चुनाव के समय अपने घोषणापत्र में क्यों कहा था कि आप APMC एक्ट को बदल देंगे, टैक्स को खत्म कर देंगे और अंतरराज्यीय व्यापार को बढ़ावा देंगे. कांग्रेस अपने नेशनल घोषणापत्र में भी ये बात रखती है और राज्य घोषणापत्र में भी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *