2 साल बाद…सानिया मिर्जा वापसी को तैयार

भारत की स्टार टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा अब कोर्ट पर वापसी के लिए तैयार हैं। सानिया मिर्जा साल के पहले ग्रैंडस्लैम (ऑस्ट्रेलियन ओपन) में हिस्सा लेंगी। ऑस्ट्रेलियन ओपन 20 जनवरी से शुरू हो रहा है, दो साल से ज्यादा समय के बाद सानिया मिर्जा किसी ग्रैंडस्लैम में खेलने जा रही हैं। सानिया ने अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच अक्टूबर 2017 में चाइना ओपन के दौरान खेला था। इसके बाद वो घुटने की चोट और फिर मां बनने के कारण टेनिस से दूर रहीं।

27 महीनों के लंबे ब्रेक के बाद सानिया कैसा प्रदर्शन करेंगी, इस पर सबकी निगाहें टिकी होंगी। इस दौरान सानिया के साथ उनका बेटा इजहान भी रहेगा। लंबे ब्रेक के बाद लग रहा था कि सानिया का करियर खत्म होने की कगार पर पहुंच गया है, मगर 6 ग्रैंडस्‍लैम विजेता सानिया ने इसे गलत साबित कर दिया और कोर्ट पर वापसी करने के लिए जमकर पसीना बहाया।

पिछले साल नवंबर में ही उन्होंने कोर्ट पर वापसी का ऐलान किया था। नवभारत टाइम्स में छपी खबर के मुताबिक सानिया मिर्जा अपनी वापसी को लेकर काफी उत्साहित हैं। इसके अलावा सानिया काफी इमोशनल भी हो रही हैं। उन्होंने कहा कि पेशेवर करियर के दौरान कई बार उन्होंने चोट से वापसी की, मगर दो साल जितने लंबे ब्रेक से वापसी करने का कोई मौका नहीं मिला। उन्होंने कहा कि अब जो भी होगा, वो उनके करियर और जिंदगी का बोनस होगा।

सानिया के लिए अपने बेटे इजहान से अलग रह पाना मुश्किल होगा, ऐसे में वो इजहान को साथ लेकर ऑस्ट्रेलिया ट्रैवल कर सकती हैं। सानिया ने कहा, ‘मैं काफी इमोशनल हूं और इजहान के बिना हफ्ते भर रह पाना मेरे लिए मुश्किल है। इसलिए मैंने अपने बेटे को टूर पर साथ रखने का फैसला लिया है।’