वाहन दुर्घटना में TV पत्रकार की मौत, Congress ने की CBI जांच की मांग

वाहन दुर्घटना में TV पत्रकार की मौत, Congress ने की CBI जांच की मांग

वाहन दुर्घटना में TV पत्रकार की मौत, Congress ने की CBI जांच की मांग

गुवाहाटी : असम के तिनसुकिया जिले में टेलीविजन चैनल के पत्रकार पराग भुइयां की सड़क हादसे में मौत हो गई. बुधवार देर रात उन्हें एक गाड़ी ने टक्कर मार दी थी. जिसके बाद उन्हें डिब्रूगढ़ के एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया. गुरूवार सुबह उनकी मृत्यु हो गई.

पराग की मौत के बाद परिजन ने आरोप लगाया कि पत्रकार की इसलिए हत्या की गई, क्योंकि उसने अपने इलाके में भ्रष्टाचार और अवैध गतिविधियों को उजागर किया था. पुलिस ने बताया कि चैनल के काकोपथार के वरिष्ठ संवाददाता पराग भुइयां को बुधवार रात एक वाहन ने उनके घर के पास राष्ट्रीय राजमार्ग-15 पर टक्कर मार दी थी. पराग भुइयां की डिब्रूगढ़ के एक नर्सिंग होम में गुरुवार सुबह मौत हो गई, जहां उन्हें एक स्थानीय चिकित्सकीय इकाई ने रेफर किया था.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि सीसीटीवी फुटेज के माध्यम से वाहन चालाक की पहचान कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है जो वारदात के बाद से ही फरार चल रहा था. साथ ही इस मामले में एक अन्य व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया गया है. बता दें कि 53 वर्षीय पत्रकार पराग भुइयां असम गण परिषद के नेता जगदीश भुइयां के छोटे भाई और तिनसुकिया प्रेस क्लब के उपाध्यक्ष थे.

असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने भुइयां के निधन पर शोक व्यक्त किया और पुलिस को इसमें शामिल व्यक्तियों को जल्द से जल्द सभी को न्याय के कटघरे में लाने का निर्देश दिया. वहीँ इस मामले में अब सियासत भी शुरू हो गई है. पत्रकार की मौत पर कांग्रेस ने गंभीर साजिश का आरोप लगाते हुए सीबीआई जांच की मांग की है.

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *