जब 10 से ज्यादा फ़िल्में Flop होने के बाद रेडियो से भी Reject हुए अमिताभ

जब 10 से ज्यादा फ़िल्में Flop होने के बाद रेडियो से भी Reject हुए अमिताभ

जब 10 से ज्यादा फ़िल्में Flop होने के बाद रेडियो से भी Reject हुए अमिताभ

मुंबई : बॉलीवुड में बिग बी नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन आज 78 वर्ष के हो गए हैं. उनके जन्मदिन के मौके पर उन्हें फैन्स समेत बॉलीवुड, राजनीति व खेल जगत की बड़ी हस्तियां भी महानायक को जन्मदिन की मुबारकबाद दे रहें है साथ ही सोशल मीडिया पर भी ढेरों बधाई संदेश दिए जा रहें हैं. वहीँ अपने जन्मदिन पर मिल रही बधाईयों परफैंस को थैंक्यू कहते हुए उन्होंने अपनी एक तस्वीर भी साझा की है.

बिग बी ने अलग-अलग भाषाओं में अपने फैंस को धन्यवाद कहा. इसके साथ ही उन्होने लिखा है कि, ‘आपकी उदारता और प्यार मेरे लिए सबसे बड़ा गिफ्ट है. इससे ज्यादा मैं कुछ और नहीं मांग सकता’.

इंजीनियर बनने का सपना देखा करते थे अमिताभ

अमिताभ का जन्म 11 अक्टूबर 1942 को उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में हुआ था. अमिताभ बच्चन के पिता डॉ हरिवंश राय बच्चन काफी मशहूर कवि थे और उनकी मां तेजी बच्चन कराची से थी. एक समय था जब वे इंजीनियर बनने या एयरफोर्स में जाने का सपना देखा करते थे लेकिन किस्मत में तो हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान बनाकर लोगों के दिलों में राज करना लिखा था.

लगातार 12 फ़िल्में फ्लाप होने के बाद रेडियो से हुए रिजेक्ट

वॉयस नैरेटर के तौर पर अपने करियर की शुरुआत करने वाले अमिताभ ने फिल्म ‘सात हिन्दुस्तानी’ से एक्टिंग में कदम रखा. हालांकि एक्टिंग करियर की शुरूआत मे ही अमिताभ बच्चन ने लगातार 12 फ्लाप फिल्मों का सामना करना पड़ा. उनकी बुलंद आवाज की वजह से उन्हे ऑल इंडिया रेडियो ने भी रिजेक्ट कर दिया था. लेकिन फिल्म जंजीर उनके करियर के लिए सबसे सफल साबित हुई. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर सफलता के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए जिसके बाद उन्होने एक के बाद एक हिट फिल्में दी. जिसमें सात हिंदुस्तानी, जंजीर, सौदागर, दीवार, शोले, अमर-अकबर एंथनी, मुकद्दर का सिकंदर, डॉन, मि. नटवरलाल, लावारिस, कालिया, सत्ते पर सत्ता, नमक हलाल, कुली, शराबी, मर्द, शहंशाह, अग्निपथ, मोहब्बतें, जैसी कई फ़िल्में शामिल हैं.

करोड़ो की संख्या में है फैंस फोलोविंग

फिल्मों से अलावा अमिताभ बच्चन असल जिंदगी में भी फरिश्ते से कम नहीं हैं. संकट की स्थिति में उन्होंने हमेशा मदद के लिए आगे आकर कमान संभाली. शायद यही वजह है कि उनके सोशल साइट्स पर लाखों- करोड़ो की संख्या में फैंस हैं. जब पूरा देश कोरोना महामारी से जूझ रहा है तो संकट काल में भी वे सोशल मीडिया पर लोगों से कोरोना से बचने की सावधानिया बरतने की अपील करते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *