Saturday , January 22 2022

ऑनलाइन ठगी में पकड़े गए 9 जालसाजों में 3 संक्रमित, साइबर सेल को किया गया सील

लखनऊ : यूपी की राजधानी लखनऊ में ऑनलाइन ठगी करने के मामले में 9 जालसाज को सायबर सेल की टीम ने बीते गुरूवार को गिरफ्तार किया था. जेल भेजने से पहले उन सभी की कोरोना की जांच कराइ गई थी. सिविल अस्पताल द्वारा सभी की कोरोना टेस्ट रिपोर्ट जारी की गई जिसे देखकर सभी के होश उड़ गए. जांच में तीन अपराधी पॉजिटिव पाए गए हैं.

तीनों अपराधियों को अस्पताल में भर्ती कराने के लिए उनके साथ गए पुलिसकर्मी कई घंटे भटकते रहे. जिसके बाद मामला मीडिया तक पहुंचने के बाद सभी को क्वारंटीन किया गया. बता दें कि पकड़े गए सभी आरोपित झारखंड के रहने वाले हैं. गिरोह के सक्रिय सदस्य ज्यादातर पेंशन धारकों को अपना निशाना बनाते थे. छानबीन के दौरान पुलिस को आरोपितों के पास से पेंशन धारकों की लिस्ट भी मिली है. आरोपितों ने पिछले तीन साल में करीब 3.50 करोड़ रुपये ऑनलाइन ठगने की बात कुबूल की है. आरोपितों के पास से पुलिस ने तीन लाख रुपये, सात मोबाइल फोन और एक लैपटॉप बरामद किया है.

डीसीपी मध्य सोमेन वर्मा ने बताया कि अभियुक्तों की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद कोतवाली परिसर को सेनेटाइज किया गया है. साइबर क्राइम सेल कार्यालय को बंद कर सेनेटाइजेशन का कार्य किया गया है. इसके बाद साइबर सेल के एसीपी सहित 14 पुलिसकर्मी क्वारैंटाइन किया गया हैं. बता दें कि बीते दिन हजरतगंज कोतवाली का एक दरोगा, हमराही के साथ 4 सिपाही कोरोना से संक्रमित पाए गए थे. वहीँ लखनऊ में 707 नए मरीज मिलने के रिकॉर्ड संख्या मिलने के बाद शहर में 11,512 पहुंच गई हैं. जिसमें से 6090 मरीज सही हो गए हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 + 5 =