UP में थानेदार को गाजे-बाजे के साथ दी विदाई, पूरा थाना सस्पेंड

बस्ती। पुलिस अनुशासन को तोड़ना एक थाने का भारी पड़ गया। मामला यूपी के बस्ती जिले का है। यहां ब्लॉक प्रमुख के चुनाव के दौरान बवाल के बाद एक थानेदार को लाइन हाजिर कर दिया गया था। जिसके बाद थाने में थानेदार का विदाई समारोह रखा गया। इसमें दोरागा और सिपाही जमकर थिरके। गाजे बाजे के साथ थानेदार की विदाई की गई। लेकिन जब इसका वीडिया वायरल हुआ तो इन सबको लेने के देने पड़ गए।

वीडिया वायरल होने के बाद एसपी ने पूरे थाने को सस्पेंड कर दिया। सोशल मीडिया पर वायरल विदाई के वीडियो का संज्ञान लेकर पुलिस अधीक्षक आशीष श्रीवास्तव ने लाइन हाजिर थानेदार श्मशेर बहादुर सिंह, उपनिरीक्षक भीम सिंह, उप निरीक्षक अजय सिंह और रिजवान अली समेत 15 पुलिस कर्मिओं को निलंबित कर दिया। सभी के खिलाफकोविड प्रोटोकाल के उल्लंघन का मुकदमा भी दर्ज कराया गया है।

निलंबित किए गए पुलिसकर्मिओं में सिपाही प्रमोद भारती, मनोज यादव, ऋषिकेश सिंह, यशवंत यादव, शुभम मिश्रा, ऋषभ कुमार, सौरभ सिंह, सतीश यादव, महिला कास्टेबल कीर्ति सिंह, ज्योति सिंह के साथ ही कंप्यूटर ऑपरेटर आशुतोष धर द्विवेदी शामिल हैं।

बता दें कि गौर ब्लॉक परिसर में नामांकन के दौरान बीजेपी के दो गुट आपस में भिड़ गए थे। पुलिस एक गुट के प्रत्याशी को अंदर ले आई तो दूसरे पक्ष के लोग भी आ गए। रोकने के दौरान पुलिस और बीजेपी कार्यकर्ताओं में हाथापाई हो गई। पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए लाठियां भांजी तो भगदड़ मच गई। कई कार्यकर्ता घायल होकर धरने पर बैठ गए। एसपी ने मामले में कार्रवाई करते हुए थानेदार को लाइन हाजिर कर दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *